पंजाबी शादी में बजा ‘झाड़ू वाला’ गाना, वायरल हुआ वीडियो

यह गाना आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए रिलीज किया था।

शादी का यह वीडियो वायरल गया है।

एक पंजाबी शादी में ‘झाड़ू वाला’ गाना बजाए जाने का वीडियो वायरल हो गया है। इस गाने के बोल कुछ ऐसे हैं, ‘झाड़ू वाला बटन दबा दियो पंजाबियों’। 24 जनवरी को यूट्यूब पर अपलोड किए गए इस वीडियो को अभी तक 4 लाख 68 हजार लोग देख चुके हैं।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान ‘पांच साल केजरीवाल’ का गाना बना था

यह वीडियो एक शादी का है, जिसमें दूल्हा और दुल्हन भी नजर आ रहे हैं। वीडियो में इस गाने पर महिलाएं और पुरुष दोनों डांस कर रहे हैं। यह गाना आम आदमी पार्टी ने पंजाब और गोआ विधानसभा चुनाव के लिए बनाया है। दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भी आम आदमी पार्टी ने ‘पांच साल केजरीवाल’ का गाना बनाया था। अब दिल्ली चुनावों की तर्ज पर यह गाना पंजाब-गोआ विधानसभा चुनाव के लिए बनाया गया है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बनाए गए गाने में जहां पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर फोकस किया गया था, वहीं पंजाब विधानसभा के लिए बनाए गए गाने में झाड़ू और पंजाबी शब्द पर ज्यादा जोर दिया गया है। बता दें, झाड़ू आम आदमी पार्टी का चुनाव चिन्ह है और पंजाब में ड्रग्स की समस्या अधिक है तो इस समस्या के निजात के लिये सफाई के लिए झाडू काम आती है। इस गाने में लोगों को झाड़ू के साथ दिखाया गया है। इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल और टॉपी पहने कार्यकर्ता को भी दिखाया गया है। इस गाने में कांग्रेस और प्रकाश सिंह बादल पर निशाना साधा गया है।

गौर करने वाली बात यह है कि इसमें दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कामों का जिक्र नहीं किया गया। जब इस गाने को रिलीज किया गया था तो इसे सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया गया था।

बता दें, अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी पंजाब के विधानसभा चुनाव में उतरी है। आम आदमी पार्टी पंजाब में कांग्रेस और शिरोमणी अकाली दल को कड़ी टक्कर भी दे रही है। पंजाब की 117 सीटों वाली विधानसभा के लिए 4 फरवरी को चुनाव होने हैं। शिरोमणी अकाली दल, भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ रही हैं। वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी अकेले दम पर चुनावी मैदान में उतरी हैं। शुक्रवार को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है।

Author: Harlal

News Reporters in Rajasthan