सीकर। सीकर सांसद सुमेधानन्द सरस्वती का एक ऑडियो सामने आया है, जिसमें एक कॉलेज लेक्चरर और सांसद सुमेधानन्द के बीच हुई वार्ता का खुलासा होता हुआ नजर आ रहा है। इस खुलासे में सांसद सुमेधानन्द ने कहा है कि संघ के आगे प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी नतमस्तक है। आॅडियो में सुनाई दे रही बातचीत के अनुसार, श्रीधर शर्मा कॉलेज में लेक्चरर है, जिसने अपने स्थानांतरण के लिये सीकर के सांसद से बात की। इस पर सांसद ने कहा कि संघ जिसका चाहता है, वहीं मनमाफिक पोस्टिंग मिलती है। बिना संघ के इस जमाने में स्थानांतरण और मनमाफिक पोस्टिंग नहीं ली जा सकती।

आॅडियो में, जब कॉलेज लेक्चरर ने अपना दुख जताया तो सांसद ने कहा कि सीएम कार्यालय भी संघ के आगे नतमस्तक है। सांसद ने यहां तक कह दिया कि प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी संघ के इशारे पर ही काम करती है। इस ऑडियो से तो यह साफ जाहिर हो गया कि संघ और भाजपा के बीच में जिस तरह से दबाव की राजनीति चलती है, उससे तो एक साधारण कर्मचारी निष्पक्ष रूप से काम भी नहीं कर सकता। सांसद ने स्वयं माना है कि संघ के आगे बड़े से बड़े लोग भी नतमस्तक होते हैं और जब संघ किसी मामले में खिंचाई करता है तो स्थानांतरण और पोस्टिंग कोई मायने नहीं रखता है।

हालांकि बताया यह भी जा रहा है कि यह आॅडियो दो महीने पहले का है, लेकिन उस समय यह आॅडियो सामने नहीं आया था। इस दौरान श्रीधर शर्मा का तबादला हो गया था, जिसके बाद शर्मा ने कोर्ट का दरवाजा भी खटाखटाया था, जहां से शर्मा को तबादले पर स्टे मिल गया था। लेकिन यह आॅडियो अब सामने आया है।

आॅडियो में, श्रीधर शर्मा ने यहां आरएसएस संघ के कार्यकर्ता ग्यारसी लाल पर नैतिक द्वेषता निकालने की बात की तो सांसद ने कहा कि मैं कुछ नहीं कर सकता। आप खुद भी सुन लीजिए, सांसद और लेक्चरर के बीच हुई बाचचीत का ये ऑडियो।

 

 

Author: Harlal

News Reporters in Rajasthan