नई दिल्ली: नोटबंदी के खिलाफ अपोजिशन ने गुरुवार को काला दिवस मनाने का फैसला किया और लोकसभा व राज्यसभा में सासंद काली पट्टी बांधकर पहुंचे। राहुल ने कहा-“मैं खुलासा करूंगा कि कैसे Paytm का असली मतलब है पे टू मोदी है।
सरकार ने कहा-विपक्ष सदन में आकर चर्चा करे…

राहुल गांधी ने कहा,”नोटबंदी का फैसला एक मूर्खतापूर्ण लिया गया कदम है और इसे बिना सोचे-समझे उठाया गया है। इस फैसले ने गरीबों,किसानों, विद्यार्थीयों और मजदूरों को बर्बाद कर दिया है।”
-“हम इस पर चर्चा करना चाहते हैं। हम इस पर वोट चाहते हैं,लेकिन सरकार ऐसा नहीं चाहती। इस विषय पर प्रधानमंत्री लगातार अपना बयान बदल रहे हैं।”
-“पहले वे कहते थे कि यह फैसला कालेधन के खिलाफ है, उसके बाद उन्‍होंने कहा कि यह आतंकवाद के खिलाफ है, फिर इसे नकली नोटों के खिलाफ बताया और बाद में इसे कैशलेस इकोनॉमी से जोड़ दिया।”
“कैशलेस इकोनॉमी का आइडिया यह है कि इस तरह के ट्रांजेक्‍शन से चुनिंदा लोगों को ज्‍यादा फायदा मिले। इसने देश को तबाह किया है।”

#राहुल गांधी का दावा- मैं खुलासा करूंगा कैसे Paytm का असली मतलब है पे टू मोदी
-राहुल ने यह भी कहा कि हाई वेल्यू नोट्स से कुछ लोगों जैसे ई-वॉलेट कंपनी Paytm को फायदा होगा।
-‘अगर मुझे लोकसभा में बोलने का मौका मिला तो मैं इस नेक्सस का खुलासा कर दूंगा कि कैसे Paytm का असली मतलब है पे टू मोदी।’
-उधर,कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा- “पीएम पहले 5 दिन,फिर 5 हफ्ते,अब 50 दिन कह रहे हैं। ये ठीक नहीं है।”
-“यहां तक कि एक महीना बीतने के बाद भी हालात 50%भी बेहतर नहीं हुए हैं। पता नहीं आडवाणी के बयान का सरकार पर कितना असर होता है,लेकिन हम चर्चा की कोशिश कर रहे हैं।”
#केजरीवाल ने वाराणसी में जनसभा को सम्बोधित करते हुए इस तुगलकी फरमान का विरोध करते हुए नोटबन्दी को लेकर सरकार पर ज़मकर तंज कसा और मोदी के भ्रस्टाचार में लिप्त होने का दावा किया..

-वेंकैया नायडू ने कहा,”यह काला दिवस नहीं काले धन का समर्थन दिवस है।”

अपडेट्स…
rahul-Parliament
विपक्षी दलों के नेता बांहों पर काली पट्टी बांधे हुए थे।
Rahul_in_Parliament
नोटबंदी पर राहुल ने कहा कि एक महीने बाद भी लोग परेशान हैं।

Author: Harlal

News Reporters in Rajasthan